BOB Ka Credit Card Kaise Banaye - जानिए बेहद आसान तरीका।

BOB Ka Credit Card Kaise Banaye - जानिए बेहद आसान तरीका।  

bob-ka-credit-card-kaise-banaye


बैंक ऑफ़ बरोदा, बैंक ऑफ़ बरोदा का क्रेडिट कार्ड या BOB Ka Credit Card Kaise Banaye, क्या आप इन सब के बारे में जानते है? अगर नहीं जानते तो धीरज रखे आज हम इन सब के  बात  करेंगे लेकिन उससे पहले आईये कुछ बेसिक जानकारी प्राप्त करे। 

बैंक ऑफ बड़ौदा, जिसे BOB भी कहा जाता है, भारत में प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकिंग प्रतिष्ठानों में से एक है। दो व्यक्तियों और व्यवसायों के लिए बैंकिंग समाधानों के अलावा, बैंक मास्टरकार्ड सहित बड़ी संख्या में मौद्रिक मदों और सेवाओं की भी पेशकश करता है।

BOB क्रेडिट कार्ड का उद्देश्य आधुनिक ग्राहकों की विभिन्न वित्तीय आवश्यकताओं का ध्यान रखना है। ये कार्ड अद्वितीय लाभों से युक्त हैं और आप इनके लिए सरल और परेशानी मुक्त चक्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। एक पूर्ण और समर्पित पुरस्कार कार्यक्रम के कारण, आप अपने बाउंस क्रेडिट कार्ड का उपयोग किश्तों या खरीदारी के लिए करते समय पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं।

BOB का Credit Card के लिए पात्रता मानदंड 

BOB का Credit Card के लिए आवेदन करने के लिए आपको यह जानना जरुरी है  है कि आप BOB द्वारा निर्धारित पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं या नहीं। पात्रता मानदंड की एक छोटी सूचि निचे दिए गए है।

  • आपका Age 18 वर्ष से अधिक और 65 वर्ष के बीच होना चाहिए। 
  • आपको पास जॉब या खुदका कार्य होना चाहिए जहा से मासिक आय उत्पन होना चाहिए। 
  • आपको भारत का निवासी होना चाहिए। 


आप जिस कार्ड के लिए आवेदन करते हैं, उसके आधार पर, आपको पूर्व में उल्लिखित के बावजूद विशिष्ट विभिन्न मॉडलों को भी पूरा करने की आवश्यकता हो सकती है। आप जिस कार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उसके लिए विशेष शर्तों की जांच करना सुनिश्चित करें।



Bank of Baroda के Credit Card के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • Identity Proof 

Aadhaar Card, Visa, Voter ID, या सरकार द्वारा समर्थित किसी अन्य फोटो पहचान पत्र। 

  • Address Proof

Aadhaar Card, Citizen ID Card, Visa, Driving License, Latest Service Bill, Civil Duty Receipt, Lease Understanding, Local Charge Receipt, या अद्यतन स्थान के साथ राज्य या केंद्रीय विधानसभाओं द्वारा दिए गए प्राधिकरण रिकॉर्ड का डुप्लिकेट

  • Payment Verification

स्वरोजगार के लिए: वार्षिक सरकारी फॉर्म (ITR) का सबसे नवीनतम रिकॉर्ड। 

वेतनभोगी लोगों के लिए: पिछले तीन महीने का वेतन क्रेडिट और वेतन पर्ची दिखाने वाला बैंक आर्टिकुलेशन। 


BOB Ka Credit Card Kaise Banaye - बीओबी का क्रेडिट कार्ड कैसे बनाएं?

अगर आप BOB के क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आप दो आसान तरीकों से अप्लाई कर सकते हैं, पहला ऑनलाइन और दूसरा ऑफलाइन। दोनों तरीको से आप बहुत आसानी से क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपना क्रेडिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

आइए (ऑनलाइन और ऑफलाइन) इन दोनों तरीकों को एक-एक करके समझते हैं।


1. ऑनलाइन तरीका/Online Mode

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया इस प्रकार है: 

Step 1: सबसे पहले किसी भी ब्राउज़र में बीओबी की आधिकारिक वेबसाइट सर्च करे और ओपन करे।

Step 2: ऑफर के तहत विभिन्न प्रकार के क्रेडिट कार्ड देखने के लिए स्क्रॉल डाउन करें।

Step 3: आप जो भी केडिट कार्ड पसंद करते है उसके निचे दिए गए 'Apply Now' का बिकल्प चुने।

Step 4: क्रेडिट कार्ड एप्लीकेशन फॉर्म भरे।

Step 5: अपनी आधार ई-हस्ताक्षर सुविधा का उपयोग करके अपने आवेदन को वेरीफाई करें।

Step 6: अंतिम चरण में आपको एक वीडियो केवाईसी के माध्यम से सत्यापन को पूरा करना होता है।

आपके वीडियो केवाईसी के सफलतापूर्वक पूरा होने के अधिकतम 15 कार्य दिवसों के भीतर आपका क्रेडिट कार्ड आपके द्वारा निर्दिष्ट पते पर भेज दिया जाएगा।


2. ऑफलाइन तरीका/Offline Mode

यदि आप बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड के लिए ऑफलाइन आवेदन करना पसंद करते हैं, तो आप यहां दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

Step 1: अपने निकटतम बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा पर जाएँ।

Step 2: बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रतिनिधि से संपर्क करें।

Step 3: बैंक प्रतिनिधि द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें।

Step 4: सभी निर्देशों का पालन करने के बाद आवेदन फॉर्म भरें।

Step 5: आवश्यक दस्तावेज जमा करें।

Step 6: प्रतिनिधि के माध्यम से आवेदन जमा करें। 

एक बार जब आप उल्लिखित चरणों का पालन करते हैं, तो आप कुछ ही समय में आवेदन प्रक्रिया को पूरा करने में सक्षम होंगे।

नोट: बजाज मार्केट्स में बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड उपलब्ध नहीं हैं।


इसे भी पढ़ें


BOB के शीर्ष Credit Card और विवरण

1. BOB EMPOWER Credit Card

विशेष रूप से स्व-नियोजित व्यक्तियों के लिए डिज़ाइन किया गया, यह कार्ड बीमा, असीमित कैशबैक, 50-दिन के ब्याज मुक्त क्रेडिट और व्यापार व्यय को आसानी से प्रबंधित करने जैसे कई लाभों के साथ आता है।


2. BOB Prime Credit Card

आपकी एफडी पर उपलब्ध, यह बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड बिना आय प्रमाण के प्राप्त किया जा सकता है। लाइफटाइम फ्री मेंबरशिप, जीरो फ्यूल सरचार्ज और रोमांचक कैश बैक विकल्प इस क्रेडिट कार्ड के कुछ लाभ हैं।


3. BOB Select Credit Card

यह बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड फ्यूल सरचार्ज छूट, डाइनिंग और ऑनलाइन खरीदारी के लिए 5 गुना रिवॉर्ड, रिडेम्पशन के रोमांचक विकल्प और साथ ही ईएमआई रूपांतरण जैसे लाभ प्रदान करता है।


4. BOB Corporate Credit Card

लंबी ब्याज-मुक्त अवधि, एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस और बीमा कवर के साथ, यह बैंक ऑफ बड़ौदा वित्तीय क्रेडिट कार्ड कॉर्पोरेट नियोक्ताओं और कर्मचारियों के लिए उपयुक्त है।


5. Premier Credit Card

इस ट्रैवल और डाइनिंग क्रेडिट कार्ड से आप लाइफस्टाइल को आसानी से उन्नत कर सकते हैं। रोमांचक रिवार्ड पॉइंट्स के साथ, आपको कॉम्प्लीमेंट्री एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस और भी बहुत कुछ मिलता है।


Bank of Baroda क्रेडिट कार्ड कैसे Activate करें?

बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड को सक्रिय करने के लिए आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:

1. ऑनलाइन पंजीकरण करके 
बैंक ऑफ बड़ौदा की प्राधिकरण साइट पर, क्रेडिट कार्ड क्षेत्र में, आपको क्रेडिट कार्ड सक्रियण के लिए एक ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म मिलेगा। आपको अपना नाम, कार्ड की सूक्ष्मताएं, पहचान सत्यापन और अन्य आवश्यक डेटा देना चाहिए। स्ट्रक्चर सही-सही भरें और महत्वपूर्ण अभिलेखों की जांच कर लें।

2. बैंक की मदद से 
आप नजदीकी बैंक कार्यालय में जाकर बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड शुरू करने के लिए बैंक की सहायता ले सकते हैं। वहां, आपको कार्ड आरंभ करने के लिए आवश्यक संरचना प्रदान की जाएगी और आपसे उपयुक्त अभिलेख प्रस्तुत करने की अपेक्षा की जाएगी। जब आपका आवेदन संसाधित हो जाएगा, तो आपका कार्ड सक्रिय हो जाएगा।

3. ग्राहक सेवा की सहायता से
आप बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहक सेवा हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके अधिनियमित क्रेडिट कार्ड को सक्रिय कर सकते हैं। ग्राहक सहायता प्रतिनिधि आपको आवश्यक डेटा देगा और कार्ड को सक्रिय करने में आपकी सहायता करेगा।

Bank of Baroda क्रेडिट कार्ड का उपयोग कैसे करें?

बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने के लिए आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:

  • खरीदारी
अपने बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके, आप विभिन्न चीजें खरीद और खरीद सकते हैं। आपको उपलब्ध चेकआउट पृष्ठ पर या ऑनलाइन जाकर और अपना क्रेडिट कार्ड डेटा दर्ज करके ऐसा करना चाहिए। यह वस्तुओं, प्रशासन, यात्रा या ऑनलाइन स्टोर के लिए की गई खरीदारी पर लागू हो सकता है।

  • रेस्तरां और होटल
आप कैफे और सराय में रात्रिभोज और आवास के भुगतान के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड से बिल कवर करते समय आपको अपना कार्ड डेटा दर्ज करना चाहिए।

  • नकद निकासी
आप विभिन्न एटीएम से नकद निकासी करने के लिए भी अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। आपके कार्ड का उपयोग करते समय, पिन नंबर की भी आवश्यकता होती है। ध्यान दें कि आपके बैंक का दृष्टिकोण वित्तपोषण लागत और धन निकासी की सीमाएं तय करेगा।

  • बिल भुगतान
आप अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग विभिन्न बिलों की किस्तें भरने के लिए कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, बिजली बिल, मोबाइल बिल, इंटरनेट बिल, एलईडी बिल और अन्य बिल की किश्तें। इसके लिए, आपको अपने बिलों को संग्रहीत करने के लिए बैंक की साइट, एप्लिकेशन या अन्य किस्त चरणों का उपयोग करना होगा।

  • ईमेल या मोबाइल वॉलेट भुगतान
आप अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग ईमेल या पोर्टेबल वॉलेट भुगतान के लिए कर सकते हैं। इसका उपयोग ऑनलाइन आधारित व्यावसायिक साइटों और एप्लिकेशन पर किया जा सकता है जहां आप खरीदारी करने के लिए अपने कार्ड की सूक्ष्मताएं संग्रहीत कर सकते हैं।



आपको बैंक ऑफ बड़ौदा Credit Card क्यों चुनना चाहिए?

बैंक ऑफ बड़ौदा विभिन्न श्रेणियों के उपयोगकर्ताओं जैसे ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों, बार-बार यात्रा करने वालों, व्यवसायियों और अन्य के लिए क्रेडिट कार्ड की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड का प्राथमिक लाभ यह है कि वे आपको अभी खरीदारी करने और फिर बाद में, आपकी सुविधानुसार, ब्याज-मुक्त अवधि के दौरान किसी भी समय भुगतान करने की अनुमति देते हैं।


बैंक ऑफ बड़ौदा के क्रेडिट कार्ड योग्य खर्चों पर विभिन्न पुरस्कार भी प्रदान करते हैं, जैसे कि छूट, ऑफ़र, कैशबैक और रिवॉर्ड पॉइंट। फिर आप इन संचित रिवॉर्ड पॉइंट्स को विभिन्न उत्पादों और सेवाओं पर भुना सकते हैं। इसके अलावा, बैंक ऑफ बड़ौदा के क्रेडिट कार्ड अन्य लाभों जैसे कम वार्षिक या नवीकरण शुल्क, मुफ्त ऐड-ऑन कार्ड, उत्कृष्ट स्वागत पुरस्कार, विभिन्न मानार्थ सदस्यता, बीमा कवरेज और बहुत कुछ के साथ भी आते हैं। इन प्रमुख कारणों से, आप अपने भुगतान उद्देश्यों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड चुन सकते हैं।

 

अस्वीकरण: यहां ऊपर बीएफडीएल द्वारा प्रदान की गई जानकारी गैर-भागीदार बैंकों / एनबीएफसी से संबंधित है और केवल सूचना के उद्देश्य के लिए है और किसी भी परिस्थिति में यहां प्रदान की गई जानकारी का उद्देश्य सलाह का स्रोत या किसी वित्तीय सलाह या समर्थन की सिफारिश करना नहीं है। कोई प्रकार। इस वेबसाइट पर प्रदान की गई किसी भी क्रेडिट कार्ड के संबंध में ब्याज दरों या शुल्क और शुल्क सहित जानकारी इंटरनेट पर सार्वजनिक रूप से उपलब्ध स्रोतों के माध्यम से एकत्र की जाती है और इसे हमारे सर्वोत्तम ज्ञान के अनुसार सटीक और विश्वसनीय माना जाता है। बीएफडीएल गैर-भागीदार बैंकों या एनबीएफसी द्वारा प्रदान की जाने वाली अशुद्धियों, चूकों, गलतियों आदि के साथ-साथ प्रस्तावों के संबंध में किसी भी जिम्मेदारी या उत्तरदायित्व को अस्वीकार करता है। निर्धारित जानकारी का उपयोग पूरी तरह से उपयोगकर्ता के अपने जोखिम पर है और उपयोगकर्ता को यहां ऊपर उल्लिखित जानकारी के आधार पर कोई भी निर्णय लेने से पहले उचित सावधानी बरतनी चाहिए। आपको सलाह दी जाती है कि कोई भी आवेदन करने या खाता खोलने से पहले जानकारी को सत्यापित करने के लिए संबंधित बैंकों/एनबीएफसी में जाएं/संपर्क करें। इसके अलावा, बीएफडीएल इस जानकारी को अपडेट करने की कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं लेता है। साइट या ऐसी जानकारी या सामग्री तक पहुंच या उपयोग के माध्यम से होने वाली किसी भी देयता या क्षति के लिए आप पूरी तरह से जिम्मेदार हैं, सिवाय इसके कि वारंटियों से संबंधित एक विशेष क्षेत्राधिकार के कानूनों और विनियमों को माफ नहीं किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, किसी भी ट्रेडमार्क, व्यापार नाम, लोगो और बौद्धिक संपदा मालिकों के अन्य विषय का प्रदर्शन। संबंधित उत्पाद जानकारी के साथ ऐसी बौद्धिक संपदा के प्रदर्शन का मतलब ऐसे उत्पादों की बौद्धिक संपदा के मालिक के साथ बीएफडीएल की साझेदारी नहीं है।


BOB "लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड" क्या है?

बैंक ऑफ बड़ौदा दो आजीवन निःशुल्क क्रेडिट कार्ड प्रदान करता है:

1. Easy Credit Card

  • रुपये खर्च करें. 60 दिनों के भीतर 6,000 रु. कार्ड को आजीवन मुफ्त बनाने के लिए एक वर्ष में 35,000 रु.
  • ऑनलाइन शॉपिंग, भोजन और उपयोगिता बिलों पर 5X पुरस्कार प्रदान करता है।
  • 3 लाइफटाइम फ्री ऐड-ऑन कार्ड प्राप्त करें।

2. BoB Select Credit Card

  • रुपये खर्च करें. 60 दिनों के भीतर 7,500 रु. कार्ड को आजीवन मुफ्त बनाने के लिए एक वर्ष में 70,000 रु.
  • भोजन और ऑनलाइन खर्च पर 5X पुरस्कार प्रदान करता है।
  • 3 आजीवन निःशुल्क ऐड-ऑन कार्ड प्राप्त करें।

Bank of Baroda क्रेडिट कार्ड एप्लीकेशन स्टेटस कैसे चेक करे?

Bank of Baroda क्रेडिट कार्ड एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के लिए जरूरी चीजे:

1. आपके पास Application Number होना चाहिए

2. बैंक खाते में लिंक Mobile Number होना चाहिए

3. PAN होना चाहिए


यदि आपके पास उपरोक्त तीनों में से कोई एक है, तो आप अपने क्रेडिट कार्ड आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। आवेदन की स्थिति जांचने के चरण नीचे दिए गए हैं:

चरण 1: बैंक ऑफ बड़ौदा की साइट खोलें।

चरण 2: लैंडिंग पृष्ठ पर, आपको 'ट्रैक योर कार्ड एप्लिकेशन' मिलेगा, उस पर क्लिक करें।

चरण 3: अब नए पेज पर आपको जो 'एप्लिकेशन नंबर' मिला है उसे दर्ज करें।

चरण 4: बस इतना ही, आपको बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड आवेदन स्थिति दिखाई देगी।


Bank of Baroda क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट कैसे चेक करें?

  • बैंक ऑफ बड़ौदा के इंटरनेट बैंकिंग पेज पर जाएं।
  • अपने खाते में साइन इन करें।
  • 'Credit Cards' पर जाएं।
  • 'Statemen' पर क्लिक करें और वह अवधि दर्ज करें जिसके लिए आप क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट देखना चाहते हैं।


बैंक ऑफ बड़ौदा Credit Card पुरस्कार कार्यक्रम

Credit Card गारंटर विभिन्न लाभ प्रदान करते हैं, एक विशिष्ट पुरस्कार कार्यक्रम है। इस तरह के एक कार्यक्रम के साथ, आप अपने Credit Card के माध्यम से किए गए प्रत्येक एक्सचेंज के लिए क्षतिपूर्ति प्राप्त कर सकते हैं और अधिक बचत कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा Credit Card के साथ, जब आप खरीदारी, दावत, फिल्म टिकट खरीदने, यात्रा करने, सेवा बिलों को कवर करने आदि के लिए कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आप आकर्षक अवार्ड फोकस प्राप्त कर सकते हैं। इसी तरह आप अलग-अलग वर्गों और उपलब्धि खर्च के लिए त्वरित पारिश्रमिक प्राप्त कर सकते हैं।

जब भी आपने पर्याप्त संख्या में ध्यान केंद्रित किया है, तो आप उन्हें कैशबैक के रूप में भी पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। इन रेखाओं के साथ - साथ:

  • बैंक ऑफ बड़ौदा की प्राधिकरण साइट पर जाएं। 
  • अपनी आईडी और पासवर्ड के साथ साइन इन करें। 
  • उस श्रेणी का चयन करें जहाँ आपको फ़ोकस पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता है। 
  • वे चीज़ें जोड़ें जिनकी आपको खरीदारी करने की आवश्यकता है। 
  • पुनर्प्राप्त करने के लिए आवश्यक फ़ोकस की मात्रा दर्ज करें। 
  • चेकआउट करना जारी रखें। 

यद्यपि सभी बाउंस Credit Card में एक पुरस्कार कार्यक्रम होता है, पुरस्कार आपके कार्ड पर निर्भर कर सकते हैं। इस प्रकार, स्थानों को पुनर्प्राप्त करने से पहले वास्तव में सूक्ष्मताओं को देखना बुद्धिमानी है।


BOB क्रेडिट कार्ड का न्यूनतम बैलेंस क्या है?

बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड की न्यूनतम राशि अलग-अलग व्यक्तियों के लिए अलग-अलग हो सकती है और क्रेडिट कार्ड का न्यूनतम बैलेंस वार्षिक और मासिक आय पर निर्भर करता है। लेकिन इसके बारे में अधिक जानने के लिए आप बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा, आधिकारिक वेबसाइट और ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क कर सकते हैं।


BOB क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं और लाभ

बैंक ऑफ़ बरोदा क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं और लाभ आपके द्वारा चुने गए कार्ड के आधार पर अलग-अलग होते हैं। हालाँकि, कुछ सामान्य सुविधाएँ और लाभ हैं जिनका आप आनंद ले सकते हैं, जैसे कि निम्नलिखित:


  • आपके परिवार को बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड का लाभ देने के लिए ऐड-ऑन कार्ड सुविधा। 
  • सुरक्षित लेनदेन यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी निजी जानकारी हर समय सुरक्षित है। 
  • आपके प्रश्नों के त्वरित और आसान समाधान के लिए 24x7 ग्राहक सेवा
  • अधिक जेब के अनुकूल अनुभव के लिए आकर्षक पुरस्कार। 

  • अपने संचित पुरस्कारों को रिडीम करने के लिए विभिन्न विकल्प। 
  • स्वास्थ्य और मनोरंजन प्लेटफार्मों में मानार्थ सदस्यता। 
  • विशिष्ट व्यय मानदंडों को पूरा करने पर वार्षिक शुल्क का प्रत्यावर्तन। 
  • आपकी यात्रा और यात्रा को अधिक किफायती बनाने के लिए ईंधन अधिभार में छूट। 
  • आपका कार्ड खो जाने या गुम हो जाने की स्थिति में शून्य देयता। 
  • लंबी ब्याज-मुक्त अवधि 50 दिनों तक जा रही है। 
  • बड़े खर्च को ईएमआई में आसानी से बदला जा सकता है। 
  • मानार्थ बीमा कवर। 
  • देश भर में स्वीकृति। 
  • हवाई अड्डे के लाउंज में मानार्थ प्रवेश। 

Bank of Baroda क्रेडिट कार्ड कैसे बंद करें?

बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड बंद करने के लिए आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:

1. बैंक की सहायता से
आप निकटतम बैंक कार्यालय में जाकर बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहक सेवा केंद्र की ओर रुख कर सकते हैं। वहां, आपको क्रेडिट कार्ड निष्कर्ष के लिए अपेक्षित संरचना दी जाएगी और आपसे उपयुक्त रिपोर्ट प्रस्तुत करने की अपेक्षा की जाएगी। आपके वित्तीय शेष विवरण, कार्ड नंबर और आपके चरित्र के सत्यापन की पुष्टि की जाएगी। इसी तरह चर्चा के दौरान उन्हें समझाएं कि आपको अपना कार्ड बंद करने की आवश्यकता क्यों है।

2. ग्राहक सेवा की सहायता से
आप बैंक ऑफ बड़ौदा कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके भी क्रेडिट कार्ड बंद करवा सकते हैं। ग्राहक सहायता एजेंट आपको मूलभूत डेटा प्रदान करेगा और कार्ड बंद करने में आपकी सहायता करेगा। एक बार आपके व्यक्तित्व प्रमाण की पुष्टि हो जाने और सभी मूलभूत संरचना और अभिलेख पुष्टि समाप्त हो जाने पर आपका कार्ड बंद कर दिया जाएगा।

Bank of Baroda क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर सपोर्ट

यदि आपके पास बैंक ऑफ़ बरोदा क्रेडिट कार्ड से समन्धित कोई प्रश्न या शिकायत है, तो आप टोल-फ्री कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।

BOB क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर नंबर 1800 258 4455 और 1800 102 4455 हैं। वैकल्पिक रूप से, आप ccb@bobfinancial.com या crm@bobfinancial.com पर ईमेल के माध्यम से भी कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।
 
चोरी या खो जाने की स्थिति में कार्ड ब्लॉक करने के लिए एक समर्पित टोल-फ्री नंबर भी है। आप अपने कार्ड को ब्लॉक करने के लिए 1800 103 1006 या 1800 225 100 डायल कर सकते हैं। सेवा 24/7 उपलब्ध है।

Conclusion

तो दोस्तों आपने देखा की Bank of Baroda में Credit Card बनवाना कितना आसान है। तो देर किस बात की अगर आप भी बैंक ऑफ बड़ौदा का क्रेडिट कार्ड बनाना चाहते हैं तो अभी अप्लाई करें। यदि आपको आवेदन करते समय कोई समस्या आती है, तो बेझिझक मुझसे संपर्क करें, मैं आपकी सेवा में 24*7 हूं।

धन्यवाद
Ajay Kumar

Hello friends, I am Ajay Kumar, the Author and Founder of this blog. I really enjoy learning something new and sharing it with others through this blog. I request you to cooperate with me in this way, so that I can provide new information for you.

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.

और नया पुराने